Tuesday 24 December 2019

घर से शुरू करे ये घरेलू उत्पाद के बिजनेस ।

दोस्तो आजकल आप ने देखा होगा कि पहले जो घरेलू चीज पहले खुली या बिना पैकिंग के मिलती थी आजकल पैकिंग मे आने लगी है लोग इससे काफी पैसा कमा रहे है तो हम आज आपको बतायेंगे कि आप भी कैसे कम निवेश मे ज्यादा पैसे कमा सकते है ।

नमक
      

नमक एक ऐसी वस्तु है जिसकी जरूरत हर आदमी को होती है आप इसका बिजनेस घर 
पर शुरू कर सकते है इसके लिए सबसे पहले कच्चे माल की जरूरत पडे़गी जो आप इंडिया मार्ट आदि वेबसाइट से 1 से 2 रूपए प्रति किलोग्राम हाॅलसेल मे खरीद सकते है इसके बाद आपको पैकिंग का सामान और पैकिंग की मशीन खरीदनी पडेगी फिर आप अपना काम शुरू करे इससे आपको काफी लाभ प्राप्त होगा।

हल्दी 



इस बिजनेस मे भी आपको ज्यादा निवेश की जरूरत नही पडे़गी आप घर से ही शुरू कर सकते है आपको पिसाई मशीन, कच्चा माल व पैकिंग मशीन की जरूरत पड़ेगी । इसमे भी आप अच्छा मुनाफा कमा सकते है ।

लाल मिर्च पाउडर 


इस बिजनेस को भी आप घर से शुरू कर सकते है इसके लिए भी आपको कच्चे माल, पिसाई मशीन व पैकिंग मशीन की जरूरत पड़ेगी अगर आप क्रिएटिव है तो तो आप अच्छी पैकिंग कर के ज्यादा मुनाफा कमा सकते है।
इन बिजनेस को आपूर्ति सरकार की MSME पर रजिस्टर करा सकते है ।


 गर्म मसाले

msalai

दोस्तो आपको हर घर मे  गर्म मसाले मिल जायेगे यह घर मे काम आने वाली सामान्य वस्तु है आप इनकी पिसाई कर इनकी पैकिंग शुरू कर सकते है इसके लिए आप किराए पर जगह लेकर भी शुरू कर सकते है और घर पर शुरू करके पैसे कमा सकते है इसके लिए आपको अच्छी मार्किटिंग करनी पडे़गी ।

आटा


अगर आप कम मार्किटिंग मे ज्यादा पैसे कमाना चाहते हो तो यह बिजनेस आपके लिए है यह बिजनेस काफी चलने वाला साबित हो सकता है इसके लिए आपको एक  आटा चक्की खरीदनी पडेगी और फिर आपको एक पैकिंग मशीन खरीदनी पडेगी इसके बाद आप लोन के लिए भी अप्लाई कर सकते है ।


शेयर मार्केट का लाइव हाल देखने के लिए क्लिक करे ।

No comments:

Post a Comment