Wednesday 25 December 2019

sky lantern यानी आकाश लालटेन का बिजनेस शुरू करे।

आपने कभी न कभी टीवी या समाचार पत्र मे  sky lanterns यानी आकाश लालटेन के बारे मे पढा या सुना होगा इसका अविष्कार मे लगभग तीसरी सदी मे चीन मे हुआ था तब  इसका प्रयोग चीनी सेना द्वारा अपने सैनिको को सिंगल देने के लिए किया जाता था  आज -कल इसका प्रयोग चीन समेत दुनिया के कई देशो मे अपने त्योहारो पर किया जाता है इसलिए हम आज आपको इस बिजनेस के बारे मे बतायेंगे ताकि आप भी यह बिजनेस शुरू करके पैसे कमा सके।
akas laltain

दोस्तो आकाश लालटेन जिसे हम चायनीज लालटेन के नाम से भी जानते है चाईना समेत कई एशियाई देशो मे परंपरागत रूप से बनाया जाता है चाईना और ताईवान मे यह बाँस  और ऑयल राईज पेपर की मदद से बनाया जाता है ।

इसे बनाने के लिए सबसे पहले तो आपको पेपर की जरूरत होगी इसमे आप पतंगी पेपर का इस्तेमाल कर सकते है इसके बाद आपको बाँस की तिल्ली लेनी है आप तार का प्रयोग  भी कर सकते है इसके बाद आपको ईंधन के लिए मोमबत्ती या किसी सूखे फ्यूल का उपयोग कर सकते है इसके बाद इसे बनाने के लिए आप यूट्यूब की मदद ले सकते है ।

इसके बाद बात आती है इसके रेट की तो इसका रेट आप अमेजाॅन आदि की वेबसाइट पर देख सकते है मार्केटिंग के लिए आप इसे या तो खुद कर सकते है या फिर अमेजन आदि पर भी बेच सकते है इस बिजनेस मे आपको फायदा होगा ।





No comments:

Post a Comment